About us

ज़िंदगी टुडे, जिंदगी के इंद्रधनुषी रंग एक ब्लॉग है , जो हिंदी में विभिन्न विषयों पर प्रामाणिक खबरें, विचार और जानकारी प्रदान करता है। इसका मकसद सही और त्वरित जानकारी देने के साथ-साथ भरपूर मनोरंजन करना भी है। हम आपकी हर जिज्ञासा के उचित समाधान के लिए कृत संकल्प हैं।

हमारी टीम:

राजकुमार जैन – संपादक

Screenshot 2021 02 25 at 3.07.57 PM

राजकुमार झालावाड़( राजस्थान) जिले के छोटे से कस्बे भवानी मंडी के मूल निवासी हैं और साहित्य और लेखन में इनका बचपन से ही रुझान है! विगत तीन दशकों से वह सतत स सृजनशील हैं और साहित्य की लगभग सभी विधाओं जैसे कविता ,कहानी, निबंध आदि में उन्होंने बखूबी अपनी लेखनी चलाई है । राजकुमार साहित्य ,इतिहास, स्वास्थ्य ,फिल्म ,रोचक- रोमांचक, दांपत्य संबंध आदि विषयों पर लिखने में खास रुचि रखते हैं।।

इनके आर्टिकल भारत की लगभग सभी प्रतिष्ठित हिंदी पत्र-पत्रिकाओं में जैसे गृहशोभा, सारिका, धर्मयुग ,अहा जिंदगी दैनिक भास्कर, नवभारत टाइम्स हिंदुस्तान ,अमर उजाला, राष्ट्रीय सहारा ,नईदुनिया, राजस्थान पत्रिका आदि में प्रकाशित होते रहते हैं। वह लिखने के साथ नए लोगों से मुलाकात करने ,गपशप करने के भी शौकीन हैं।

दीपांशु जैन – तकनीकी सलाहकार, लेख़क

1599458131665

युवा दीपांशु सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक हैं । हरफनमौला दीपांशु मौजूदा तकनीकी विषयों पर अधिकार पूर्वक लिखने के साथ-साथ जिंदगी टुडे से जुड़े सभी विषयों पर लिखने में सक्षम हैं।
हमारे तकनीकी सलाहकार दीपांशु का जिंदगी टुडे को तकनीकी रूप से समृद्ध और seo friendly बनाने में खासा योगदान रहा है।

नरेंद्र व्यास – लेख़क

narendra

साहित्य सृजन से जुड़े नरेंद्र व्यास लिखने पढ़ने के खासे शौकीन हैं। वह विविध विषयों पर लिखते हैं उनके लेख पाठकों में विशेष रूप से चर्चित रहते हैं। नरेंद्र वेबसाइट से जुड़ी तकनीकि जानकारी रखते हैं और उनका हर दम कुछ नया सीखने और उसे ज़िंदगी टुडे के माध्यम से पाठको तक पहुंचाने का जज्बा काबिल – ए – तारीफ है।